Monday, November 12, 2018

हरियाणा खेल महाकुंभ 2018 - Time Table और जिलानुसार खेलों की सूची

खेल महाकुंभ 2018 हरियाणा में अपनी प्रतिभा दिखाने और युवाओं के बीच खेल संस्कृति को बढ़ावा देने का अवसर प्रदान करने के लिए हरियाणा में शुरू किया जा रहा है। खेल को प्रोत्साहित करने के लिए 13 से 15 नवंबर 2018 तक राज्य के 7 जिलों में राज्य स्तर की खेल प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इस प्रतियोगिता में 15 गेम खेले जाएंगे जिसके लिए शेड्यूल, टाइम टेबल और गेम की जिलावार सूची जारी की गई है।

Haryana Khel Mahakumbh 2018 DIstrict Wise Games List

यह हरियाणा खेल महाकुंभ 2018 राज्य स्तर की खेल प्रतियोगिता का आयोजन प्रत्येक जिले में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को खोजने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने में सक्षम बनाने के लिए अपनी प्रतिभा को पोषित करने के लिए किया जा रहा है। लगभग रु। जिला स्तर पर सफलतापूर्वक खेल आयोजन के लिए 5 करोड़ आवंटित किए गए हैं।

उन सभी चयनित खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर के खेल और राज्य सरकार से नकद इनाम में शामिल होने का मौका मिलेगा।



Haryana Khel Mahakumbh 2018 List of Games - हरियाणा खेल महाकुंभ 2018 अनुसूची और खेल सूची

हरियाणा सरकार अंबाला, पंचकुला, करनाल, रोहतक, हिसार, गुरुग्राम और भिवानी जिलों में इस खेल महाकुंभ 2018 में कई प्रतियोगिताओं का आयोजन करेगा। खेले जाने वाले गेम की जिलावार सूची की जांच करें और यहां शेड्यूल और समय सारणी पूरी करें: -

हरियाणा खेल महाकुंभ 2018-19 समय सारणी

यह निर्णय लिया गया है कि जिले और ब्लॉक स्तर पर 15 से ज्यादा खेल खेले जा रहे हैं जिसमें सभी श्रेणियों के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं। राज्य सरकार ने लगभग रु। इस उद्देश्य के लिए 5 करोड़ जो घटनाओं, पुरस्कार राशि और अन्य चीजों को व्यवस्थित करने पर खर्च किए जाएंगे।
District NameSports Name
GurugramHandball, Archery, Tennis
PanchkulaAthletics, Table Tennis
AmbalaGymnastics, Badminton
KarnalVolleyball, Judo
RohtakHockey, Wrestling
BhiwaniBoxing, Kabaddi
HisarFootball, Basketball

इन खेलों का मुख्य उद्देश्य राज्य के गांवों के खिलाड़ियों को आगे आने और भविष्य के उत्कृष्ट खिलाड़ी बनने का अवसर प्रदान करना है। राज्य सरकार ने पिछले वर्ष 2017 में खेल महाकुंभ का भी आयोजन किया था जिसमें विभिन्न जिलों के खिलाड़ियों ने इन खेलों में सक्रिय रूप से भाग लिया था।

खेलमाहकुम्भ2018 खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने और राज्य के युवाओं के बीच खेल संस्कृति को बढ़ावा देने का मौका देने के लिए तैयार है।

ट्विटर विज्ञापन जानकारी और गोपनीयता

मोदी ने एनडीए सरकार का नेतृत्व किया और इस उद्देश्य के लिए, विभिन्न नई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं को शुरू कर दिया गया है। इसमें विभिन्न स्कूलों से प्रतिभा को पोषित करने के लिए खेलो इंडिया स्कूल गेम्स शामिल हैं। इसके अलावा, हर साल हरियाणा हीरोज शहीद दिवस के अवसर पर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय की स्मृति में राष्ट्रीय स्तर की कुश्ती प्रतियोगिता और कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की जाती है।

Source: https://twitter.com/cmohry/status/1061237381616017408/photo/1
Share:

0 comments:

Post a Comment

About Us

Sarkari Adda is a web-portal that provide step by step information regarding Government welfare schemes, Jobs, Result, Admit Card, etc. This is not official website and not associated with any Govt. Organization and welfare office.

Sample Text

Copyright © Sarkari Adda | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com